Wednesday, June 4, 2014

सपा नेताओं का मानसिक दिवालियापन !

 दिनाँक 04.06.2014, दिल्ली - "बिका हुआ है मीडिया, रेप हर जगह.…"-----राम गोपाल यादव, सांसद एवं महासचिव, समाजबादी पार्टी (सपा सुप्रीमो के भाई)

दिनाँक 03.06.2014, लखनऊ, (बदायूँ, यूपी, में नाबालिग दो बच्चियों से गैंगरेप कर हत्या के बाद उनके शवों को पेड़ से लटकाने के जघन्य अपराध के बाद) - "मैं क्यूँ बदायूँ जाऊँ ? डीजीपी को जाँच के लिये भेजा है। राजस्थान और बेंगलुरू में भी बड़ी घटनायें हो रही हैं। यूपी की घटनाओं को बढ़ाकर दिखाया जा रहा है।" -----अखिलेश यादव, मुख्यमंत्री, यूपी (सपा सुप्रीमो के पुत्र)

दिनाँक 10.04.2014, मुरादाबाद, चुनावी जनसभा, (मुंबई शक्तिमिल गैंगरेप और हत्याकांड में दोषियों को फाँसी की सज़ा मिलने पर)  -  "लड़कों से गलती हो जाती है.… तो क्या फाँसी दे देंगे ? …. हमारी सरकार आयी, तो कानून बदल देंगे। झूठी शिकायत करने बालों को सज़ा देंगे।" ---मुलायम सिंह यादव, सांसद (सपा सुप्रीमो)

     वाह रे, सपा सुप्रीमो श्री मुलायम सिंह यादव जी और आपका लगभग दर्जनभर सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री, निकाय प्रमुख आदि आदि से 'लैस' राजनैतिक कुनवा !
          आप लोगों की मानवीय संवेदनायें और विचार शून्यता अपनी निम्न पराकाष्ठा पर पहुँच गयी प्रतीत होती हैं। अच्छा न कर पाने पर सत्ता की मदहोशी में क्या अच्छा बोलना भी आप लोग भूल चुके हैं ? किसी के विरुद्ध गलत रिपोर्ट लिखाने पर सज़ा का प्रावधान पहले से ही क़ानून में है, लगता है सपा नेताओं को शायद इसकी जानकारी नहीं है। माननीय मुख्यमंत्री जी, किन्ही दूसरी जगहों पर अधिक अपराध होने से क्या आप यूपी में होने वाले अपराधों को जायज़ ठहराना चाहते हैं? "Two wrongs never make a right"। ग़लत बयानबाज़ी अपराधियों का मनोबल बढाती है, परिणामतः अपराध बढ़ते हैं। सरकार इक़बाल से चलती है, और यूपी की वर्तमान सपा सरकार का इक़बाल कहीं नज़र नहीं आता। देखिये आपकी अकर्मण्यता और जले पर नमक छिड़कने सरीखी आप लोगों की बयानबाज़ी, देशवासियों को ही नहीं अपितु देश को भी कितना नुकसान पहुँचा रही है।

     WTTCII (World Travel Tourism Council, India Initiative) ने पर्यटन मंत्रालय, केंद्र सरकार को भेजी हाल की रिपोर्ट में कहा है कि "महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों से भारत की छवि को धक्का पहुँच रहा है।.…नतीज़तन भारत का पर्यटन उद्योग भी प्रभावित होगा।.…"

No comments:

Post a Comment